ContiClassic<sup>®</sup> आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर

ContiClassic®

आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर

ContiClassic<sup>®</sup> आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर

ContiClassic®

आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर
  • ContiClassic® प्रोस्टेट सर्जरी के बाद असंयम जैसे मामलों में आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिन्क्टर की कमी के कारण यूरिनरी इनकोनटीनन्स के इलाज के लिए आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिन्क्टर का उपयोग किया जाता है।1 1

  • ContiClassic® आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर बेहतर निरंतरता और टिकाऊपन के संभावित परिणामों की पेशकश करने के लिए नवीन नई सुविधाओं के साथ पारंपरिक AUS डिजाइन की सादगी और सफलता को जोड़ती है।

नया कफ आकार

नया कफ आकार

पेशंट के मूत्रमार्ग की शारीरिक रचना के लिए सर्जन-निर्मित फिट के लिए नए और विविध ओक्लूसिव कफ आकार।

HydroShield™ कोटिंग

HydroShield™ कोटिंग

ContiClassic® प्रेशर रेगुलेटिंग बैलून, ट्यूबिंग और कनेक्टर सहित सभी बाहरी सतहों पर हाइड्रोफिलिक कोटिंग शामिल है, जो आसान डिवाइस इम्प्लांटेशन को बढ़ावा दे सकता है।

EasyClick™ कनेक्टर

EasyClick™ कनेक्टर

किंक-प्रतिरोधी ट्यूब बिना किसी अतिरिक्त असेंबली टूल की आवश्यकता के आसानी से और मैन्युअल रूप से जुड़े हुए हैं।
EasyClick™ वाई-कनेक्टर

EasyClick™ वाई-कनेक्टर

EasyClick™ कनेक्टर्स को अतिरिक्त असेंबली टूल की आवश्यकता नहीं है। EasyClick™ Y-कनेक्टर डबल-कफ़ प्लेसमेंट को सक्षम बनाता है।

ट्यूबिंग पासर

ट्यूबिंग पासर

पहले से ही Conti® में शामिल एक्सेसरी किट है। अलग से खरीदारी करने की जरूरत नहीं है।

आईपीपी के साथ संयुक्त उपयोग

आईपीपी के साथ संयुक्त उपयोग

Infla10® के साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जा सकता है इन्फ्लेटेबल पेनाइल प्रोस्थेसिस मॉडल।22

ContiClassic® एक नज़र में


यूरिनरी इनकोनटीनन्स के बारे में अधिक जानें और अपने उपचार विकल्पों को समझने में मदद करने के लिए संसाधन खोजें www.urinaryincontinence.org


सामान्य प्रश्न

इस सेक्शन में, आपको अक्सर पूछे जाने वाले कुछ प्रश्नों के त्वरित उत्तर मिलेंगे। ध्यान रखें कि प्रत्येक व्यक्ति और उसकी स्थिति अद्वितीय है, और आपको अपने लिए सही उत्तर प्राप्त करने के लिए हमेशा एक अनुभवी फिजिशियन से परामर्श लेना चाहिए।
यूरिनरी इनकोनटीनन्स के बारे में और पढ़ें

यूरिनरी इनकोनटीनन्स क्या है?

यूरिनरी इनकोनटीनन्स (यूआई), जिसे कभी-कभी “मूत्राशय नियंत्रण की कमी” के रूप में जाना जाता है, मूत्र की अनैच्छिक हानि है। यूआई से पीड़ित मरीज ब्लैडर से पेशाब के निकलने को नियंत्रित करने में असमर्थ होते हैं। उम्र बढ़ने के साथ जुड़े बढ़ते प्रचलन के साथ,यूरिनरी इनकोनटीनन्स के 10 में से 1 पुरुष को प्रभावित करने का अनुमान है।


पुरानी यूरिनरी इनकोनटीनन्स के सामान्य कारण क्या हैं?

• अतिसक्रिय मूत्राशय की मांसपेशियां • कमजोर श्रोणि तल की मांसपेशियां • सर्जिकल प्रोस्टेट कैंसर के इलाज का एक साइड इफेक्ट • बढ़े हुए प्रोस्टेट (सौम्य प्रोस्टेट हाइपरप्लासिया) • तंत्रिका क्षति जो मूत्राशय नियंत्रण को प्रभावित करती है • एक विकलांगता या सीमित गतिशीलता जिससे शौचालय तक तुरंत पहुंचना मुश्किल हो जाता है। • पुरानी बीमारी (जैसे, डायबिटीज, संवहनी रोग, किडनी की बीमारी, अल्जाइमर रोग, मल्टीपल स्केलेरोसिस, पार्किंसंस रोग) • वजन ज़्यादा होना • धूम्रपान


असंयम के प्रकार क्या हैं?

जबकि स्ट्रेस यूरिनरी इनकोनटीनन्स सबसे आम प्रकार है, यूरिनरी इनकोनटीनन्स के विभिन्न प्रकार होते हैं। स्ट्रेस यूरिनरी इनकोनटीनन्स (SUI) स्ट्रेस यूरिनरी इनकोनटीनन्स मूत्र का अप्रत्याशित रिसाव है जब भारी उठाने, खांसने, छींकने, हंसने या व्यायाम जैसी गतिविधियों के साथ बाहरी दबाव होता है। इस बाहरी दबाव के कारण पहले से ही कमजोर ब्लैडर से पेशाब रिसने लगता है। मूत्राशय श्रोणि में मांसपेशियों और संयोजी ऊतक द्वारा जगह में आयोजित किया जाता है। जब ये मांसपेशियां कमजोर होती हैं, तो बाहरी दबाव मूत्राशय को नीचे की ओर धकेल सकता है, जिससे मूत्रमार्ग खुल जाता है और पेशाब बाहर निकल जाता है। एक कमजोर या क्षतिग्रस्त स्फिंक्टर भी स्ट्रेस यूरिनरी इनकोनटीनन्स का कारण हो सकता है। उत्तेजना पर इनकोनटीनन्स आग्रह इनकोनटीनन्स, या इसे अतिसक्रिय मूत्राशय (OAB) के रूप में भी जाना जाता है, तब होता है जब कोई व्यक्ति बाथरूम में जाने तक मूत्र को लंबे समय तक रोके रखने में असमर्थ होता है। मरीजों को अक्सर शिकायत होती है कि हालांकि उन्हें पहले से खाली होने की आवश्यकता महसूस होती है, लेकिन वे बाथरूम तक पहुंचने से पहले ही लीक करना शुरू कर देते हैं। दुर्लभ मामलों में, आग्रह इनकोनटीनन्स मूत्राशय के कैंसर का प्रारंभिक संकेत हो सकता है। अतिप्रवाह इनकोनटीनन्स अतिप्रवाह इनकोनटीनन्स एक व्यक्ति का परिणाम है जो एक आउटलेट रुकावट के कारण अपने मूत्राशय को पूरी तरह से खाली करने में असमर्थ है जैसे कि बढ़े हुए प्रोस्टेट और अंततः नए उत्पादित मूत्र के साथ मूत्राशय का अतिप्रवाह। अतिप्रवाह इनकोनटीनन्स के साथ, मूत्राशय अधिक भर जाता है और अतिरिक्त मूत्र को बाहर निकाल देता है, और पेशंट लगातार मूत्र का रिसाव करता है। कार्यात्मक इनकोनटीनन्स कार्यात्मक इनकोनटीनन्स आमतौर पर बुजुर्ग या विकलांग लोगों द्वारा अनुभव किया जाता है, जो वास्तव में सामान्य मूत्राशय पर नियंत्रण रखते हैं, लेकिन उनकी सीमित गतिशीलता के कारण समय पर शौचालय नहीं पहुंच पाते हैं।

क्या इनकोनटीनन्स उम्र बढ़ने का एक सामान्य हिस्सा है?

यह सच है कि, जैसे-जैसे इनकोनटीनन्स के जोखिम कारक उम्र के साथ बढ़ते हैं, इनकोनटीनन्स से संबंधित मुद्दों का सामना करने की संभावना भी बढ़ जाती है। हालाँकि, यूरिनरी इनकोनटीनन्स बच्चों, किशोरों और वयस्कों में भी देखा जा सकता है। फिर भी, यदि आप अक्सर पेशाब का रिसाव करते हैं, तो इसे उम्र बढ़ने के स्वाभाविक हिस्से के रूप में स्वीकार न करें। पेशंट शर्मिंदगी के कारण यूरिनरी इनकोनटीनन्स की रिपोर्ट करने से बच सकते हैं, लेकिन कृपया ध्यान रखें कि यूरिनरी इनकोनटीनन्स का इलाज किया जा सकता है। चिकित्सा सहायता लें।

क्या मैं उम्र बढ़ने के साथ इनकोनटीनन्स को रोकने के लिए कुछ कर सकता हूँ?

मोटापा, धूम्रपान और कमजोर पैल्विक मांसपेशियां यूरिनरी इनकोनटीनन्स के मुख्य कारण हैं। एक स्वस्थ आहार और वजन बनाए रखें, धूम्रपान न करें, और इनकोनटीनन्स से बचने के लिए व्यायाम के साथ अपनी श्रोणि तल की मांसपेशियों को मजबूत करें।


मेरा डॉक्टर यूरिनरी इनकोनटीनन्स का निदान कैसे करेगा?

निदान के लिए, आपका डॉक्टर एक शारीरिक परीक्षण करेगा और आपका विस्तृत चिकित्सा इतिहास लेगा।

आपके चिकित्सा इतिहास और शारीरिक परीक्षण के निष्कर्षों के आधार पर, आपके डॉक्टर द्वारा आगे के परीक्षण की आवश्यकता हो सकती है।


क्या स्ट्रेस यूरिनरी इनकोनटीनन्स सर्जिकल प्रोस्टेट उपचार का साइड इफ़ेक्ट है?

रैडिकल प्रोस्टेटैक्टोमी के सबसे आम दुष्प्रभावों में से एक स्ट्रेस यूरिनरी इनकोनटीनन्स है। शल्य चिकित्सा के बाद एक वर्ष के भीतर रैडिकल प्रोस्टेटक्टोमी SUI को हल करने की उम्मीद है। कुछ मामलों में, मरीज़ समय के साथ बिना किसी सुधार के SUI का अनुभव करना जारी रख सकते हैं। यदि आपको मूत्राशय नियंत्रण में समस्या हो रही है और आपकी प्रक्रिया के छह महीने बाद कोई समस्या है, तो आपको मेडिकल एडवाइस के लिए एक विशेष फिजिशियन से मिलना चाहिए और यदि आवश्यक हो, तो अपने उपचार विकल्पों पर चर्चा करें।

यूरिनरी इनकोनटीनन्स के लिए उपचार के कुछ विकल्प क्या हैं?

याद रखें कि अधिकांश यूरिनरी इनकोनटीनन्स के मामले उपचार योग्य हैं। गंभीरता और आपके यूरिनरी इनकोनटीनन्स के प्रकार के आधार पर, आपका डॉक्टर आपके साथ सबसे अच्छा उपचार विकल्प तय करेगा। आमतौर पर दो उपचार विकल्प होते हैं: 1) रूढ़िवादी उपचार (जैसे, दवाएं, विशेष व्यायाम) 2) सर्जिकल उपचार (जैसे, आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर)

एक आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर क्या है?

आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर (AUS) एक चिकित्सा उपकरण है जिसे विशेष रूप से स्ट्रेस यूरिनरी इनकोनटीनन्स के इलाज के लिए डिज़ाइन किया गया है। आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर एक सर्जिकल ट्रीटमेंट विकल्प है जब गैर सर्जिकल ट्रीटमेंट या व्यवहारिक उपचार विकल्प विफल हो जाते हैं। SUI के सर्जिकल उपचार में कृत्रिम यूरिनरी स्फिंक्टर प्लेसमेंट को “स्वर्ण मानक” माना जाता है। एक विशेष फिजिशियन (अर्थात, मूत्र रोग विशेषज्ञ) शल्य चिकित्सा द्वारा आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर को शरीर में रखेगा। आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर एक स्वस्थ मूत्र दबानेवाला यंत्र (मूत्रमार्ग के माध्यम से मूत्राशय से मूत्र के बाहर निकलने को नियंत्रित करने वाली दो मांसपेशियां) की भूमिका की नकल करेगा। आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर मूत्र रिसाव को रोकने वाले मूत्रमार्ग को बंद कर देगा। पेशंट मूत्रमार्ग और शून्य पर कफ छोड़ने के लिए अपने अंडकोश में स्थित एक पंप को निचोड़ेगा। पेशाब के बाद पेशाब के रिसाव को रोकने के लिए कफ लगभग 2 मिनट में अपनी बंद अवस्था में वापस आ जाएगा।

ContiClassic® आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर के क्या लाभ हैं?

ContiClassic® आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर में व्यापक ओक्लूसिव कफ आकार के विकल्प हैं। यह आपके सर्जन को ओक्लूसिव कफ चुनने में सक्षम करेगा जो आपके यूरेथ्रल एनाटॉमी के साथ सबसे अच्छा फिट बैठता है। कुछ मामलों में, डबल-कफ प्लेसमेंट को प्राथमिकता दी जा सकती है। EasyClick™ Y-कनेक्टर डिवाइस के डबल-कफ कॉन्फ़िगरेशन को सक्षम करेगा। ContiClassic®  आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर में सभी डिवाइस सतहों पर हाइड्रोफिलिक कोटिंग शामिल है। यह हाइड्रोफिलिक कोटिंग आपके सर्जन को उस जलीय घोल को चुनने की स्वतंत्रता देगी जो वह आरोपण से पहले उपकरण को डुबाएगी।


AUS आरोपण के बाद मुझे ठीक होने के लिए क्या उम्मीद करनी चाहिए?

यह उम्मीद की जाती है कि आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर आरोपण से पूरी तरह से ठीक होने में 6 सप्ताह तक का समय लग सकता है। कृपया ध्यान रखें कि हर मरीज के ठीक होने की एक अलग समयावधि होगी। आपका फिजिशियन आपकी पोस्ट-ऑप देखभाल का प्रबंधन करेगा। जल्दी ठीक होने के लिए आपको अपने फिजिशियन के सुझावों का पालन करने की आवश्यकता है। आपका प्रत्यारोपित आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर आपके फिजिशियन द्वारा आपकी अनुवर्ती नियुक्ति में सक्रिय किया जाएगा, जो आम तौर पर आरोपण के बाद चार से छह सप्ताह के लिए निर्धारित होता है।


क्या अन्य लोग यह देख पाएंगे कि मेरे पास एक आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर है?

आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर के सभी घटक आपके शरीर में छिपे होते हैं और बाहर से नज़र नहीं आते। जब तक आप खुलासा नहीं करना चुनते, तब तक दूसरों को पता नहीं चलेगा कि आपके पास एक आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर लगाया गया है।


क्या आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर को इन्फ्लेटेबल पेनाइल प्रोस्थेसिस के साथ एक साथ इस्तेमाल किया जा सकता है?

स्ट्रेस यूरिनरी इनकोनटीनन्स के अलावा, स्तंभन दोष रेडिकल प्रोस्टेटैक्टोमी सर्जरी का एक और आम दुष्प्रभाव है। यदि आप SUI और इरेक्टाइल डिसफंक्शन दोनों का अनुभव कर रहे हैं तो किसी विशेषज्ञ फिजिशियन से सलाह लें। आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर को इन्फ्लेटेबल पेनाइल प्रोस्थेसिस (जैसे इन्फ्ला 10 थ्री-पीस इन्फ्लेटेबल पेनाइल प्रोस्थेसिस) के साथ एक साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। इरेक्टाइल डिसफंक्शन के बारे में अधिक जानने के लिए, आप जा सकते हैं  www.inflatablepenileprosthesis.com.



सामान्य प्रश्न अस्वीकरण

यह सामग्री एक विकल्प होने का इरादा नहीं है, न ही यह पेशेवर मेडिकल एडवाइस, निदान, या उपचार को प्रतिस्थापित करता है। यदि आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में कोई चिंता या प्रश्न हैं, तो आपको हमेशा एक फिजिशियन या अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से परामर्श लेना चाहिए।

सावधान

संघीय कानून (यूएसए) इस उपकरण को फिजिशियन द्वारा या उसके ऑर्डर पर बिक्री के लिए प्रतिबंधित करता है।

संदर्भ

1 Rigicon® ContiClassic® उपयोग के लिए आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर निर्देश।

2 बॉयसन, विलियम एट अल। “आर्टिफिशियल यूरिनरी स्फिंक्टर और इन्फ्लेटेबल पेनाइल प्रोस्थेसिस के संयुक्त प्लेसमेंट से पेरीओपरेटिव जटिलताओं या प्रभाव दीर्घकालिक डिवाइस अस्तित्व का जोखिम नहीं बढ़ता है।” यूरोलॉजी वॉल्यूम। 124 (2019): 264-270।


वैश्विक मुख्यालय
Rigicon, INC.
2805 Veterans
Memorial Hwy STE 5,
Ronkonkoma, NY 11779
United States of America
संयुक्त राज्य अमेरिका
+1 (888) 202-9790

इवेंट्स
USANZ 2022

5-8 March 2022 - Gold Coast, Australia

AUA 2021
10-13 Sep 2021 - Las Vegas, NV, USA
SMSNA 2021
21-24 Oct 2021 - Scottsdale, AZ
DGU 2021
15 - 18 Sep 2021 - Stuttgart, Germany
WMSM 2021
15 – 17 Nov 2021 – Yokohama, Japan

कॉपीराइट © 2021 Rigicon, Inc. | सर्वाधिकार सुरक्षित | REV26052021